भाजपा चुनाव समिति की बैठक में 65 प्लस पर विशेष फोकस

रांची: भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर अनेक लोक कल्याणकारी कार्य किए हैं, फिर हम ढोल बजाने से क्यों बचें, हमें सरकार की उपलब्धियों के साथ घर-घर तक पहुंचाने की आवश्यकता है। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद एवं विधानसभा चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश माथुर ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधानसभा संयोजक एवं सह संयोजकों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमारी नीतियों, कार्यक्रमों पर जनता का अपार जनसमर्थन है। हमारे पास सर्वमान्य विश्व प्रसिद्ध नेता है। प्रत्येक कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी की भूमिका में घर-घर संपर्क करें। माथुर ने कहा कि हमसब ईमानदारी से लोक कल्याण में जुटे हैं। सरकार अंत्योदय के सपनों को तेजी से धरातल पर उतार रही है, जिसका देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में अपने प्रचंड बहुमत से समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बूथ की मजबूती हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। हमें उपलब्धियों को बूथों पर समर्थन में बदलना है। उन्होंने कहा कि जनता यह समझ चुकी है कि लूट और भ्रष्टाचार से बचाकर सुशासन के माध्यम से विकास को धरातल पर भाजपा की सरकार ही उतार सकती है।

यह चुनाव अवसर भी है और चुनौती भी: नंदकिशोर

विधानसभा चुनाव सह प्रभारी नंदकिशोर यादव ने कहा कि सभी प्रकार की जिम्मेवारी महत्वपूर्ण होती है। कार्य की सफलता का एक ही मंत्र है अपनी दक्षता का सदुपयोग करें। उन्होंने कहा कि हम कितना करते हैं, से ज्यादा महत्वपूर्ण है हम कितनी दक्षता से करते हैं। यादव ने कहा कि यह चुनाव अवसर भी है और चुनौती भी। हमें अपने परिश्रम से चुनौतियों पर विजय प्राप्त करना है।

65 प्लस का संकल्प हम सबको अपने परिश्रम और प्रयासों से पूर्ण करना है: रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 65 प्लस का संकल्प दिलाया है, जिसे हम सबको अपने परिश्रम और प्रयासों से पूर्ण करना है। हमें जनता से लगातार संपर्क और संवाद बढ.ाने की आवश्यकता है। लोकसभा चुनाव के परिश्रम का परिणाम हम सबने देखा है। हमें दिसंबर तक चैन से नहीं बैठना है। दास ने कहा कि पार्टी ने जो रोडमैप और कार्यक्रम निर्धारित किए हैं, उसके आधार पर मंजिल दूर नही है। केवल हमें ईमानदारी और निष्ठापूर्वक अपने जिम्मेदारी को निभाना है। हमसब केवल अपने-अपने दायित्वों पर फोकस करें। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा घर नहीं जहां सरकार की योजना का लाभ नहीं पहुंचा हो। यह सरकार कथनी की नहीं करनी की सरकार है। दास ने कहा कि अंत्योदय के लक्ष्य को पूरा करने में सरकार सबका साथ-सबका विकास मंत्र को सार्थक कर रही है। योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई भेदभाव नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह झारखंड का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री कई राष्ट्रव्यापी योजनाओं का शुभारंभ भगवान बिरसा मुंडा और सिद्धो-कान्हू की धरती से कर रहे हैं। आगामी 12 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों से झारखंड विधानसभा के नव निर्मित भव्य भवन का उद्घाटन होगा। इसके अतिरिक्त वे किसानों एवं व्यापारियों के लिए प्रारंभ हो रही मानधन पेंशन योजना का लोकार्पण करेंगे। साथ ही साहेबगंज में निर्मित बंदरगाह का भी उद्घाटन एवं 462 एकलव्य विद्यालय का शिलान्यास भी रांची से होगा। दास ने कहा कि इसमें 69 एकलव्य विद्यालय झारखंड क्षेत्र में खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा गरीब, किसानों एवं व्यापारियों को इस कल्याणकारी योजना से जोड.ें। इसके पूर्व चुनाव प्रबंधन की दृष्टि से विधानसभा चुनाव में जिम्मेवारी संभालने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश माथुर एवं सह प्रभारी नंदकिशोर यादव का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने आगामी कार्य योजना एवं कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला तथा सभी जिलों एवं विधानसभा संयोजकों से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त किए। उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों की दृष्टि से आवश्यक निर्देश भी दिए। बैठक में अध्यक्षीय भाषण प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने तथा संचालन प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने किया। बैठक में समीर उरांव, सत्येंद्र तिवारी, सुबोध कुमार सिंह गुड्डू, नवीन जायसवाल, महेश पोद्दार, संजय सेठ, बीडी राम, जयंत सिन्हा, नीलकंठ सिंह मुंडा, रवींद्र राय, सरयू राय, सीपी सिंह, नीरा यादव, राज पलिवार, अमर बाउरी, लुईस मरांडी, अशोक भगत, अमित मंडल, राज सिन्हा, बिरंची नारायण, ताला मरांडी, राधाकृष्ण किशोर, फूलचंद्र मंडल, ढुल्लू महतो, शेखर अग्रवाल, राकेश प्रसाद, विनय लाल, परमा सिंह, रामकुमार पाहन, जीतुचरण राम, गंगोत्री कुजूर, विमला प्रधान, गणेश गंझू, हरेकृष्णा सिंह, बालमुकुंद सहाय, रविनाथ किशोर, लक्ष्मीचंद्र दीक्षित, मधुसूदन जारुहार, अयोध्यानाथ मिश्र, सुमन सिंह, चंद्र प्रकाश, जैलेंद्र कुमार समेत विधानसभा के संयोजक, सह संयोजक एवं जिला अध्यक्ष उपस्थित थे।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.