जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को, भाजपा को नहीं: आरपीएन सिंह

रांची: प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को बोकारो के मजदूर मैदान में आक्रोश रैली का आयोजित किया। रैली में बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग, रामगढ़ जिला के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जन आक्रोश रैली व आमसभा में शिरकत किया एवं नारेबाजी की। जन आक्रोश रैली की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. रामेश्वर उरांव ने की। जन आक्रोश रैली में मुख्य रूप से झारखंड कांग्रेस प्रभारी व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता अजय शर्मा, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम एवं कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। छत्तीसगढ़ के जल संसाधन एवं संसदीय कर्यमंत्री रवींद्र चौबे खराब मौसम के कारण चौपर नहीं पहुंच सके। हजारों की सभा में मौजूद आमजनों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने भ्रष्टाचारियों का खास रघुवर दास, का नारा देते हुए कहा कि जनता से आशीर्वाद मांगना एक ढकोसला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अगर कुछ काम किया होता तो आज उन्हें सरकारी मशीनरी के माध्यम से आशीर्वाद मांगने की जरूरत नहीं पड़ती। हर स्तर पर जनता ने उन्हें नकार दिया है। राज्य के सात विधानसभा उपचुनावों में हर जगह भाजपा की पराजय हुई है। राज्य की जनता मूलभूत समस्याओं से जूझ रही है। 24 घंटे बिजली उपलब्ध नसीब होना राज्य के लोगों का सपना बनकर रह गया हे। मुख्यमंत्री को राज्य की जनता का आशीर्वाद नहीं मिल सकता है।

राज्य सरकार निरंकुशता की वजह से झारखंड सरकार के सात विभाग आंदोलनरत: उरांव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य सरकार निरंकुशता की वजह से झारखंड सरकार के सात विभाग आंदोलनरत है और सड़कों पर अपने इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं। पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविकाए, सदिया शिवम प्रोफेसर संघ, दिव्यांग बच्चे एवं अभिभावक जो लागतार सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करते रहे हैं, अपनी मामलाओं को लेकर आंदोलनरत है। आनेवाले विधानसभा चुनाव में सभी कर्मचारी संघ सबक सिखाएगी।

डबल इंजन की सरकार ने पांच वर्षों में जनता के साथ धोकेबाजी की है: सिंघार

कांग्रेस के सह प्रभारी मध्य प्रदेश के वनमंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की सरकार बनेगी। डबल इंजन की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में जनता के साथ धोकेबाजी की है। आदिवासियों के उपर सरकार ने काफी जुल्म ठाए हैं, जिसका खामियाजा आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ेगा।

भाजपा के तमाम नेता मूल समस्याओं से बरगलाना चाहते हैं: आलमगीर

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि पूरी राज्य की जनता त्राहिमाम कर रही है। कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है। भाजपा के तमाम नेता मूल समस्याओं से बरगलाना चाहते हैं, लेकिन जनता उनकी सारी नौंटकी को समझ चुकी है। जन आक्रोश रैली में कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक डा. इरफान अंसारी, चंद्रशेखर दुबे, राजेंद्र प्रसाद सिंह, फुरकान अंसारी, मन्नान मल्लिक, मंजूर अंसारी, ओपी लाल ने भी संबोधित किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक दुबे ने बताया कि मंगलवार 22 अक्टूबर को जामताड़ा में जन आक्रोश रैली आयोजित है। जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल भाग लेंगे। इसके बाद 23 अक्टूबर को चाईबासा जन्नाथपुर में जन आक्रोश रैली आयोजित है। 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.